Vegamovies 2023 Bollywood Tamil Telugu Hindi Dubbed HD Movies Download Webseries Vegamovies.com, Vegamovies.in1

Share your love
4.7/5 - (43votes)

क्या आप भी नवीनतम फिल्में देखने के लिए Vegamovies जैसी साइटों का उपयोग करते हैं? यदि हां! तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए और अगर नहीं भी तो यह आर्टिकल पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है। दोस्तों, आज के आधुनिक युग में ऐसी कोई चीज नहीं है जो इंटरनेट पर उपलब्ध न हो, लेकिन इनमें से कुछ चीजें जो होती हैं वो वाकई खतरनाक होती हैं।

और यही हाल टोरेंट साइट्स का भी है, दोस्तों अगर आप नई हिंदी फिल्में देखने के लिए सिनेमा या आधिकारिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के बजाय, किसी अन्य स्रोत जैसे टोरेंट साइट्स या पायरेसी साइट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि हो सकता है कि आप सावधान हो जाएं। ख़तरे में! और क्यों? ये जानने के लिए आपको ये आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा।

दोस्तों आप तो जानते ही होंगे कि फिल्म इंडस्ट्री कैसे चलती है? यानी फिल्म बनाने वाले प्रोड्यूसर्स की कमाई कैसे होती है? अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि फिल्म निर्माताओं की कमाई का सबसे बड़ा जरिया सिनेमा का टिकट ही होता है। लेकिन आप ही सोचिए कि अगर कोई अच्छी फिल्म रिलीज हुई है और वह बहुत अच्छी है तो जाहिर सी बात है कि हर कोई उसे देखने के लिए सिनेमाघर जरूर जाएगा, लेकिन अगर वही फिल्म आपको इंटरनेट पर किसी और साइट पर मिल जाए। तो क्या आप वह फिल्म देखने जायेंगे?

दोस्तों, इंटरनेट पर कुछ ऐसी साइटें हैं जो अवैध रूप से नई रिलीज हुई हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, गुजराती, बांग्ला और अंग्रेजी फिल्में अपनी साइट पर अपलोड कर देती हैं, जिसके कारण लोग सिनेमा में कोई भी फिल्म नहीं देख पाते हैं। इसे देखकर वे उसी साइट पर देखना शुरू कर देते हैं, इसलिए इस प्रक्रिया से फिल्म के निर्माताओं को काफी नुकसान होता है।

इस नुकसान के कारण सरकार ने ऐसी सभी साइटों को अवैध घोषित कर दिया है और उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन जो लोग इस साइट को चलाते हैं वे अपने आप में महान हैं! वे बार-बार नए डोमेन नाम लेकर अपना काम जारी रखते हैं। इसलिए आपका जागरूक होना जरूरी है।

Table of Contents

Vegamovies 2023 क्या है?

दोस्तों अगर हम टोरेंट साइट्स की बात करें तो ऐसी कई साइट्स हैं जो ऐसे काम करती हैं, लेकिन आज तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन साइट्स के पीछे कौन काम करता है। अभी तो यह भी पता नहीं चल पाया है कि सभी टोरेंट साइट्स के पीछे एक ही शख्स है या अलग-अलग!

अगर हम सिर्फ Vegamovies की बात करें तो Vegamovies एक ऐसी टोरेंट साइट है जिसमें इसे चलाने वाले लोग तमिल, हिंदी, तेलुगु, बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, कन्नड़, मलयालम, मराठी, अंग्रेजी, गुजराती और बंगाली जैसी भाषाओं में फिल्में लीक करते हैं। उसे बनाता है

Vegamovies करने के पीछे किसका हाथ है ये तो आज तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन ये बात और है कि ऐसी ही एक टोरेंट साइट तमिलरॉकर्स के कुछ संचालकों को कुछ साल पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था. लोग Vegamovies जैसी डाउनलोड साइट्स पर जाते हैं क्योंकि इसमें सब कुछ मुफ्त है।

इसमें किसी भी मूवी को डाउनलोड करने के लिए कई फॉर्मेट उपलब्ध होते हैं, इसमें किसी भी मूवी या वेब सीरीज को 360q, 480p, 720p, 1080p, DVDrip, MKV और HD आदि फॉर्मेट में अपलोड किया जाता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानकारी तो यही है कि Vegamovies साइट साल 2011 में बनाई गई थी। यह साइट इतनी लोकप्रिय है कि इस पर फिल्में डाउनलोड करने के लिए रोजाना 2 मिलियन से ज्यादा विजिटर आते हैं।

Vegamovies Bollywood Movies 2023

दोस्तों जैसा की मैंने बताया की Vegamovies जैसी साइट्स दुनिया की हर तरह की मूवीज को अपने साइट में अपलोड करने की कोशिश करती है जो भी दुनिया में अच्छी चल रही होती है। लेकिन यह साइट्स इंडिया के रिलेटेड कंटेन्ट को ज्यादा डालती है।

Vegamovies पर Bollywood के मूवीज कभी कभी अपने ऑफिशियल रिलीज के पहले ही लीक कर देते हैं। अगर हम Vegamovies पर हर ही में लीक हुई मूवीज के बारे में बात करें तो इसमें अभी अभी कि सबसे चर्चित और बवाल काट रही मूवी “द केरला स्टोरी” को लीक किया है जिससे इस फिल्म की सिनेमा कमाई में बहुत ही असर पड़ा है।

Vegamovies जैसी साइट्स को रोकने के लिए सरकार क्या करती है?

दोस्तों ऐसा तो नहीं कह सकते हैं कि ऐसे टोरेंट साइट्स को रोकने के लिए सरकार और पुलिस द्वारा कुछ नहीं किया जाता है। समय समय पर ऐसी साइट्स को ऑपरेट करने वाले लोगों को पुलिस द्वारा पकड़ने कि कार्यवाही होती रहती है। साथ ही इनके द्वारा बनाए गए डोमेन नेम को भी बार बार इंडिया से बैन किया जाता है।

लेकिन फिर भी ये लोग ऐसा काम करने से बाज नहीं आते हैं और नई नई मूवी का इंतजार करते रहते हैं जैसे ही मूवी रिलीज होती है उसे अपने साइट में अपलोड कार देते हैं। मूवी पायरेसी पर नकेल कसने के लिए सरकार ने कई ठोस कदम उठाए हैं।

2019 में पारित फिल्म अधिनियम के अनुसार, निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म को कहीं भी प्रसारित करने वाले को 3 साल तक की जेल हो सकती है, और अपराधी को 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

Vegamovies की Video Quality

  • 360q
  • 480p
  • 720p
  • 1080p
  • DVDrip
  • MKV

क्या Vegamovies जैसी किसी भी साइट से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है?

दोस्तों Vegamovies एक टोरेंट और अवैध वेबसाइट है जो अपनी वेबसाइट पर ओरिजनल मूवी कि की पायरेटेड और अवैध रूप से रिकार्ड की गई या चुराई गई कॉपी को अपलोड करती है ताकि उसे यूजर्स मुफ्त में फिल्में डाउनलोड और ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकें।

अगर आप इस जानकारी से अवगत नहीं है तो हम आपको बता दें कि Vegamovies जैसी साइट्स से अगर आप मूवी देखते हैं या फिर डाउनलोड करते हैं तो इससे केवल नुकसान ही नुकसान है और फायदा कुछ नहीं है इससे मूवी देखते या डाउनलोड करते समय किसी भी प्रकार का वायरस आपके मोबाईल में आ सकता है जिससे आपके निजी डेटा का गलत उपयोग भी हो सकता है।

इसलिए तो आपको हमारे द्वारा यह सलाह दी जाती है कि कृपया करके ऐसे फर्जी साइटों से दूर रहें और अगर आपको सच में किसी मूवी का लुफ़त उठान है तो उसे अपने आस पास के सिनेमा में जाकर ही देखें।

Vegamovies website वैध है या अवैध?

शायद Vegamovies वेबसाइट लोगों को पसंद आएगी क्योंकि इसमें कुछ भी डाउनलोड करने के लिए कोई कीमत या पैसा नहीं लगता है। यह एक पायरेसी साइट है, जो ग्राहकों के लिए कई फिल्मों का कॉपी कंटेंट बनाती है।

आपको बता दें कि किसी भी फिल्म की पायरेसी करना गलत है क्योंकि पायरेसी से फिल्म निर्माताओं को काफी नुकसान होता है और इसे किसी भी तरह से कानूनी नहीं माना जा सकता है। Vegamovies वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जो अवैध रूप से फिल्में अपनी वेबसाइट पर अपलोड करती है और कई लोगों को उन्हें मुफ्त में डाउनलोड करने का मौका देती है।

जानकारी के प्रयोजनों के लिए, हम आपको सूचित करते हैं कि इस वेबसाइट का उपयोग कानूनी नहीं है। भारतीय कानून के तहत मूवी पायरेसी एक अपराध है। अगर कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

कॉपीराइट अधिनियम 1957 के तहत पाइरेसी को एक अपराध माना जाता है। जनता को पाइरेसी के बारे में पता होना चाहिए इसलिए उन्हें इससे सावधान रहना चाहिए।

Vegamovies द्वारा लीक की गई latest मूवीज

Vegamovies ने अभी हाल ही में कुछ बेहतरीन मूवीज को अपने चंगुल में लिया है जो कि है Jogira Sa Ra Ra, सिर्फ एक बंदा काफी है, कटहल आदि है। जिससे इनके मेकर्स का बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है।

अवैध होने के बाद भी Vegamovies क्यों इतना प्रसिद्ध है?

दोस्तों ये तो बड़ी ही सीधी सी बात है कि लोग फ्री कि चीजों को ही ज्यादा पसंद करते हैं चाहे वह उन्हें कैसे भी मिले! ऐसा ही टोरेंट साइट्स के केस में भी है, अगर साइट्स में कोई सब्स्क्रिप्शन प्लान होता तो कोई इनमें मूवी देखने जाता ही नहीं! लोग दिरफ इसलिए जाते हैं क्योंकि उन्हें ऐसी साइट्स में नई नई मूवी फ्री में देखने के लिए मिल जाती है।

Vegamovies के विकल्प साइट्स कानून वाली

दोस्तों इंटरनेट में कुछ ऐसे साइट्स भी हैं जो कि अधकारिक तौर पर निर्माताओं कि अनुमति से मूवीज को अपने प्लेटफ़ॉर्म में रिलीज करती हैं इन्हें ज्यादातर OTT प्लेटफ़ॉर्म कहते हैं इनके पास मूवी का आधिकारिक तौर से दिखाने का अधिकार होता है। कुछ अच्छे OTT प्लेटफ़ॉर्म के बारे में नीचे लिखा गया है:-

  • Netflix
  • Disney Hotstar
  • Amazon Prime Video
  • Amazon Prime Video
  • Big Flix
  • SonyLiv
  • YouTube

Vegamovies पर किस-किस कैटेगीरी के मूवीज होते हैं?

दोस्तों, चाहे Vegamovies हो या कोई अन्य मूवी प्लेटफॉर्म, उनमें अक्सर अलग-अलग कैटेगरी की फिल्में होती हैं, क्योंकि फिल्में देखने वाले कई तरह के लोग होते हैं, कुछ को एक्शन फिल्में पसंद होती हैं, कुछ को रोमांटिक फिल्में, आइए जानते हैं Vegamovies पर कौन सी फिल्में श्रेणियाँ हैं:-

  • Web Series
  • Dual Audio Movies
  • Korean Movies
  • English Movies
  • Voot
  • Amazon Prime Movies
  • ALTBalaji Movies
  • MXPlayer Movies
  • Netflix Movies
  • Disney+ Hotstar Movies
  • SonyLIV
  • Zee5 Movies
  • Apple TV+
  • Hindi Dubbed

Vegamovies के ब्लॉक किये गए डोमेन नेम

दोस्तों, जैसा कि हमने आपको बताया कि Vegamovies जैसी साइटों को सरकार ने Illigal की श्रेणी में रखा है, इसलिए इन्हें बार-बार प्रतिबंधित किया जाता है, लेकिन ये लोग हमेशा नए डोमेन नाम लेकर अपनी साइट को लाइव रखने की कोशिश करते हैं। आइए जानते हैं कि अब तक उनके कितने डोमेन नेम पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है:-

Vega movies .infoVega movies .com
Vega movies .runVega movies .org
Vega movies .netVega movies .live
Vega movies .watchVega movies .me
Vega movies .proVega movies .in
Vegamovies के ब्लॉक किये गए डोमेन नेम

Legal Alternatives Website to Vegamovies.NL 2023

कानूनी रूप से ऑनलाइन फिल्में देखना या डाउनलोड करना सबसे अच्छा तरीका है। कई वेबसाइट और ऐप कानूनी रूप से इंटरनेट पर फ्री और पेड दोनों तरह की फिल्में उपलब्ध कराते हैं। जिनमें से कुछ इस प्रकार हैं:-

एमएक्सप्लेयर (mx player)

Mxplayer मुफ्त अनुकूलनीय टीवी, फिल्में, वेब शो देने वाला एक एप्लिकेशन है। जिस पर अलग-अलग लिंगो में मूवी और फ्री वेब सीरीज उपलब्ध हैं। इसके अलावा, आप इसी तरह इस एप्लिकेशन पर वेब-आधारित संगीत में मूल्य देख सकते हैं। इस एप्लिकेशन पर टीवी कार्यक्रम, वेब सीरीज, हॉलीवुड, बॉलीवुड, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, गुजराती और हिंदी नाम की फिल्में खुली हैं, जिन्हें आप एक पैसा खर्च किए बिना पूरी तरह से मुफ्त में देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

वूट (VOOT)

लाइव मूवी देखने और डाउनलोड करने के लिए वूट एक उल्लेखनीय एप्लिकेशन है। आप इसमें लाइव संगठन के कार्यक्रम, समाचार, युवाओं के शो, फिल्में पूरी तरह से मुफ्त देख सकते हैं। लाइव फिल्मों को नोटिस करने और उन्हें अलग से डाउनलोड करने के लिए वूट एक अभूतपूर्व एप्लिकेशन है। यह एप्लिकेशन विभिन्न प्रकार और स्थानीय भाषाओं में खुला है। इसमें फिल्मों का एक विशाल संग्रह है जिसे वेब पर देखा जा सकता है। टीवी परियोजनाओं को असंबद्ध अध्ययन के लिए डाउनलोड किया जा सकता है।

जी5 (Zee5)

Zee5 वेब पर मुफ्त कॉम्पैक्ट फिल्मों को नोटिस करने का एक उचित निर्णय है। भले ही, यह एक असाधारण एप्लिकेशन है जिसका मासिक शुल्क केवल 49 रुपये से शुरू होता है। मुफ्त पुनर्निर्देशन के संबंध में यह लागत बहुत अधिक नहीं है। इस एप्लिकेशन पर आप फिल्में और प्रोजेक्ट पूरी तरह से मुफ्त में देख सकते हैं, जिस पर प्रीमियम नहीं बनता है।

पॉपकॉर्नफ्लिक्स (Popcornflix)

Filmy4wap मोशन पिक्चर्स के विपरीत पॉपकॉर्नफ्लिक्स भी एक असाधारण विकल्प है। इसी तरह इस एप्लिकेशन में फिल्मों, वेब श्रृंखला और नेटवर्क कार्यक्रमों का एक विशाल वर्गीकरण है। इस पर फिल्में देखने या डाउनलोड करने के लिए महीने दर महीने खर्च की उम्मीद नहीं है। साथ ही, जब आप खुद को साइट से जोड़ते हैं, तो आप फिल्में देखना शुरू कर सकते हैं।

Netflix

नेटफ्लिक्स एक अमेरिकी सदस्यता रीयल टाइम फीचर और निर्माण संगठन है। 29 अगस्त, 1997 को भेजा गया, यह अपने स्वयं के निर्माण के माध्यम से प्रसार सौदे के साथ-साथ एक फिल्म और टीवी श्रृंखला प्रदान करता है, जिसे नेटफ्लिक्स फर्स्ट के रूप में जाना जाता है।

Amazon Prime Video

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, या केवल प्राइम वीडियो, एक अमेरिकी सदस्यता वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जो अमेज़ॅन की ऑन-डिमांड ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग और किराये की सेवा है जो स्टैंडअलोन सेवा के रूप में या अमेज़ॅन की प्राइम सदस्यता के हिस्से के रूप में पेश की जाती है। किया जाता है।

Disney Hotstar

हॉटस्टार भारत का सबसे बड़ा उन्नत मंच है जिसका उपयोग वेब पर कार्यक्रमों, मोशन पिक्चर्स, समाचार और लाइव गेम्स मैचों के सामने बैठने के लिए किया जाता है। नेटफ्लिक्स की तरह हॉटस्टार भी यूजर्स को मूवी, टेलीविजन प्रोग्राम डाउनलोड करने और रिकॉर्डिंग देने की सुविधा देता है। हॉटस्टार मुंबई (महाराष्ट्र) में बसी है।

SonyLiv

SonyLIV कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट के स्वामित्व वाला एक भारतीय ओवर-द-टॉप फ्रीमियम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। SonyLIV को 2013 में भारत में पहली OTT सेवा के रूप में पेश किया गया था।

YouTube

YouTube एक अमेरिकी ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका मुख्यालय सैन ब्रूनो, कैलिफोर्निया में है। इसे 14 फरवरी 2005 को स्टीव चेन, चाड हर्ले और जावेद करीम द्वारा लॉन्च किया गया था। यह Google के स्वामित्व में है, और Google खोज के बाद दूसरी सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइट है।

Big Flix

BIGFlix रिलायंस एंटरटेनमेंट के स्वामित्व वाली 2008 की फिल्म ऑन डिमांड सेवा है। यह भारत की पहली फिल्म ऑन डिमांड सर्विस है। यह उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय फिल्मों को स्ट्रीम या डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यह सदस्यता शुल्क से अपना राजस्व उत्पन्न करता है और विज्ञापनों पर निर्भर नहीं करता है।

VegaMovies वेबसाइट लोकप्रिय क्यों है?

  • वेगा मूवीज़ वेबसाइट तीन कारणों से लोकप्रिय है: डाउनलोड विकल्प के साथ मुफ्त नई फिल्में और टीवी श्रृंखला, वेगा मूवीज़ वीआईपी वेबसाइट की उचित मार्केटिंग, और वेगा मूवीज़ एनएल का आसान मूवी श्रेणी विकल्प।
  • वेगा मूवीज़ डाउनलोड 2023 ने तीन मुख्य कारणों से लोकप्रियता हासिल की है। एक नए उपयोगकर्ता के रूप में, उन नवीनतम सुविधाओं को समझना महत्वपूर्ण है जिनसे आपको लाभ हो सकता है। Bhegamovies वेबसाइट 2023 की नवीनतम विशेषताओं के बारे में जानने के लिए नीचे ध्यान से पढ़ें।
  • वेगा मोशन पिक्चर्स एक अवैध साइट है जो उपयोगकर्ताओं को नई फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देती है। यह हॉलीवुड, बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों सहित विभिन्न आकारों और शैलियों की फिल्में पेश करता है। हालाँकि, यह साइट सरकारी नियमों को पूरा नहीं करती है और एक वैध विकल्प नहीं है।

क्या Vegamovies से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है?

नहीं, Vegamovies जैसी किसी भी टोरेंट साइट्स से मूवी या कुछ भी डाउनलोड करना खतरे से खाली नहीं हो सकता है।

Vegamovies वैध है या अवैध?

दोस्तों Vegamovies जैसी सभी साइट सरकार द्वारा अवैध घोषित है।

Vegamovies अपना डोमेन नाम बार-बार क्यों बदलता रहता है?

पायरेसी प्रतिबंधों के कारण Vegamovies वेबसाइट को अपना डोमेन नाम बार-बार बदलना पड़ता है।

अस्वीकरण/Disclaimer

दोस्तों Vegamovies जैसी किसी भी साइट्स से अगर आप कुछ भी डाउनलोड करते हैं तो इसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ आप होंगे। https://iamchhattisgarh.in/ कि टीम द्वारा पायरेसी का पुरजोर विरोध किया जाता है तथा हमारे द्वारा आपको यही सलाह दी जाती है आप ऐसे किसी भी साइट्स से दूर रहें, हम किसी भी तौर से पायरेसी का समर्थन नहीं करते हैं तथा आपसे इनसे दूर रहें का अनुरोध करते हैं।

Share your love
Rajveer Singh
Rajveer Singh

Hello my subscribers my name is Rajveer Singh and I am 30year old and yes I am a student, and I have completed the Bachlore in arts, as well as Masters in arts and yes I am a currently a Internet blogger and a techminded boy and preparing for PSC in chhattisgarh ,India. I am the man who want to spread the knowledge of whole chhattisgarh to all the Chhattisgarh people.

Articles: 1117

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *