कार्यकर्ताओं की मेहनत पर पानी फेरने वालों की खैर नहीं : सीएम बघेल

Rate this post

कार्यकर्ताओं की मेहनत पर पानी फेरने वालों की खैर नहीं : सीएम बघेल

रायपुर । सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 15 निकायों में चुनाव और बहुत जगहों पर उपचुनाव हुए। इन सभी में कांग्रेस को सफलता मिली है। जामुल और खैरागढ़ में हम सफल नहीं हुए। सीएम ने कहा कि कोरिया जिले में दिक्कतों के बाद हम जीतकर आए लेकिन कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत किया, उसको पानी में डुबाने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ अनुशासन का डंडा चलना चाहिए। सीएम ने कहा कि पिछले चुनाव में हमने बूथों में जाकर कमेटियों का गठन किया। सरगुजा, रायपुर, राजनांदगांव सब जगह हमने बड़े आयोजन कर सदस्यता अभियान चलाया। इस तरह के कार्यक्रम वर्तमान में भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंत्री, वरिष्ठ विधायकों, निगम-मंडल के पदाधिकारियों को बुलाओ और कार्यक्रम का आयोजन करो। इसके लिए प्रचार के साथ-साथ सभी प्रभारियों का दौरा भी होना चाहिए। सीएम ने कहा कि बूथों, ब्लॉक, जोन-सेक्टर की बैठक क्योंकि इन्हीं कार्यकर्ताओं की बदौलत हमें 2023 का चुनाव लडऩा है। उन्होंने कहा कि जितने भी जिलों में राजीव भवन का काम अधूरा है, वहां 21 अगस्त तक इसे पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं, क्योंकि जब लोगों को शासन की योजनाओं की पूरी जानकारी होगी तभी हमारा काम सफल होगा। उन्होंने कहा कि दस लाख सदस्य बनाने का टारगेट रखा गया है इसके लिए मेहनत करें। सीएम ने कहा कि वे खुद हर ब्लॉक में जाएंगे।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि हमने पिछले चुनाव के समय बूथों में जाकर कमेटियां बनाई थीं। हमें उसी उत्साह से बूथ कमेटी का गठन करना है। जहां पर बूथ कमेटियों के गठन में काम अच्छा नहीं किया गया, उसको सुधारना होगा। उन्होंने कहा कि पीसीसी जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारियों के कामों की समीक्षा करें। जहां जरूरी हो, पदाधिकारी बदले जाएं, क्योंकि संगठन में गतिशील होकर सरकार के काम को जनता तक पहुंचाना पदाधिकारियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिले के संगठन प्रभारी महीने में कम से कम दो बार क्षेत्र में जरूर जाएं। इस दौरान कार्यकर्ताओँ से बात करें और राज्य सरकार की योजनाओं को हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रेरित करें। कार्यकर्ताओं की भी शिकायतें सुनें।

दो हथियार पहुंचाएंगे जनता के करीब पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि हमें सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती और सरकार की योजनाएं, हमारे पास दो ऐसे हथियार हैं, जो हमें जनता के और करीब ले जाएंगे। इन्हीं की बदौलत हमने नगरीय निकाय चुनाव में जनता का विश्वास जीता है। सदस्यता बढ़ाने के साथ बूथ कमेटी भी बनाएंगे बैठक के दौरान वरिष्ठ नेताओं ने सभी जिलाध्यक्षों को सदस्य संख्या बढ़ाने के लिए अभियान चलाने पर जोर दिया। साथ ही, बूथ कमेटी के गठन पर भी फोकस करने के लिए कहा गया। इसके लिए पीसीसी के नेताओं से जिले व ब्लॉक तक पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply