Pariksha Manthan Prachin bharat ka Itihas pdf Download

5/5 - (6votes)

Pariksha Manthan Prachin bharat ka Itihas pdf Download

Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf notes download
Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download

नमस्ते विद्यार्थी , जैसा की आप लोग कह रहे थी की सर हमें Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download बुक चाहिए  तो हमने सोचा इस पर देर न करते हुए क्यों न एक ब्लॉग लिखा जाये , ताकि आप इस बुक को तुरंत डाउनलोड कर लेगें ।

और अगर आप भारत के किसी भी राज्य में रहते है और 12th के बाद psc , railway , bank, की पढाई कर रहे है तब तो यह  किताब आपके बहुत काम आएगी । क्योकि आज हम आपको Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download देने वाले है ।

उससे पहले हम आपको बता दे की यह PDF , सभी विद्याथिओ जो UPSC, State PSC, SSC, Railway , Bank जैसे परीक्षाओ की तैयारी करने वाले Students के लिए तैयार किया गया है , जिन्होंने दिन और रात एक करके जबरजस्त , एक दम रगड़ के पढाई करते है .

Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf notes download
Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download

Information About Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf download

( Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download ) ने इसके अलावा भी और भी  विषयो  का बहुत सारी किताबे लिखी गयी है , Pariksha manthan देश की जानी मानी संस्था है जो की किताब लिखने के नाम से काफी मशहूर जानी जाती है , इसके नोट्स को पढ़कर आप कोई भी सरकारी परीक्षा को आसानी से निकल सकते है ।

मंथन प्रकाशन ने प्रकाशन के क्षेत्र में एक विशेष स्थान बनाया है। इसने गुणवत्ता और पूर्णता के मामले में राष्ट्रीय ख्याति अर्जित की है। 1984 में एक मामूली शुरुआत के साथ, मंथन प्रकाशन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसने साल दर साल लगातार नई ऊंचाइयों को छुआ है। यह घटना पूरी तरह दृढ़ संकल्प, निरंतर प्रयासों और पाठकों की असाधारण प्रतिक्रियाओं का परिणाम है। गुणवत्ता एक ऐसी इकाई है जिससे मंथन प्रकाशन में कभी समझौता नहीं किया जाता है।

प्रतिस्पर्धी साहित्य की प्रस्तुति का तरीका हमेशा नवीन और सफलता उन्मुख रहा है। इसमें हमेशा विशिष्टता का निशान होता है और इसे पाठकों और शुभचिंतकों द्वारा बहुत सराहा गया है !! शुरुआत में हमने सिविल सेवा और अन्य समान परीक्षाओं के इच्छुक लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक मासिक पत्रिका शुरू की। ( Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download ) धीरे-धीरे हमने उत्पादों के मामले में कई गुना विस्तार किया है। मंथन प्रकाशन “निबंध” में माहिर हैं। वर्तमान में हमारे पास निबंधों के 5 खंड हैं जिनमें व्यापक श्रेणी के विषय हैं जो किसी भी परीक्षा में सबसे पसंदीदा विषय हैं।

इसके अलावा “करंट अफेयर्स” और “सामान्य अध्ययन” पर हमारी अध्ययन सामग्री को भी व्यापक सराहना मिली है। मंथन प्रकाशन छात्रों पर अत्यधिक अध्ययन सामग्री का बोझ डालने में विश्वास नहीं करता है। इसके बजाय यह केवल प्रासंगिक और उपयोगी चीजों पर ध्यान केंद्रित करता है जिनकी परीक्षा में अत्यधिक उम्मीद की जाती है।

यह हमेशा सीमित मात्रा लेकिन असीमित गुणवत्ता के सिद्धांत पर टिका रहा है। मंथन प्रकाशन का दृष्टिकोण अपने समकालीनों से हमेशा अलग रहा है। छात्रों की जरूरतों को हमारे द्वारा सटीक रूप से पहचाना जाता है। ऐसी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हम लगातार उन्हें पर्याप्त सामग्री उपलब्ध कराते हैं ।( Pariksha manthan Prachin bharat ka itihas pdf download )

मूल्य एक अन्य कारक है जिसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाता है। उम्मीदवारों की जेब पर अधिक भार डाले बिना उनकी सेवा करना हमारा उद्देश्य है। वर्षों की अवधि में हमने पुस्तकों की श्रेणी प्रकाशित की है जो दूसरे छोर पर बहुत अच्छी तरह से प्राप्त हुई है। हमारा दृढ़ संकल्प और हर उभरती नवीन मानसिकता आने वाले वर्षों में उम्मीदवारों की सेवा करना जारी रखेगी।

दोस्तों अगर आप चाहे तो आप इनकी किताबो को इन्ही के वेबसाइट से जाकर खरीद सकते है , वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे :- Pariksha Manthan

Book Details of Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf download

संसथान का नाम परीक्षा मंथन
PDF का नाम Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf Download
PDF की Size 40 Mb
PDF Pages 450 Pages
Book Price350 Rs.

इनके द्वारा ( Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf download ) के द्वारा और भी बहुत सारी किताबे , अन्य अन्य प्रकार के Guide छापी गयी है , जिसे आप चाहे तो Download कर सकते है नहीं तो फिर आप अपने ऐसे दोस्त को भेज सकते है जिन्हे इन सब पुस्तकों की जरुरत होगी , और बिलकुल आसानी से वो लोग भी इसे Download कर लेंगे ।

Disclaimer

Www.IamChhattisgarh.in को केवल Competitive Exams की तयारी करने वाले, ऐसे छात्रों (Students) के लिए बनाया गया है जिनके पास महँगी Books खरीदने के लिए फ़िलहाल पैसे नहीं है , लेकिन वो लोग PDF की फोटो कॉपी करवाकर अपनी पढाई जरूर पूरी कर सकते है । ( Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf Download )

अतः इस Website पर उपलबध सभी Ebooks/PDF/Notes/Materials  हमारे  नहीं है इसके मालिक के ही है , इसे हमने ना ही  बनाया है और ना ही Scan किया हुआ है , हमने बस Internet का ही Link लिया हुआ है जो सभी के लिए उपलबध था वही डाला हुआ है, लेकिन फिर भी अगर हमारे इस कार्य से किसी को कोई आपत्ति हो तो बिना संकोच के हमें Comment में बता दे हम इस Post को Delete कर देंगे। या आप चाहे तो हमें यहाँ ईमेल भी कर सकते है :- Contact@iamchhattisgarh.in

हमारे द्वारा उपलबध कराये गए ( Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf Download )  के PDF सबको Download कर लेना चाहिए जो इस पुस्तक को खरीदने में समर्थ नहीं है अन्यथा अगर आप इस पुस्तक को खरीद सकते है तो अवस्य ही ख़रीदे, ताकि ( Pariksha Manthan Prachin Bharat ka Itihas pdf Download ) Publication वालो को भी कुछ फायदा हो सके , आखिरकार उन्होंने इसे इतने मेहनत से जो छापा है .

इस बुक को Download कर लेने के बाद विद्यार्थी को चाहिए की वह अच्छे से मन्नन चिंतन करते हुए इसकी पढाई करे और साथ ही साथ आप जिस भी कोचिंग संसथान में जाते है  वहाँ की पढाई , वहाँ के Notes पर भी ध्यान देते रहे , बाकि एक बात मै बिलकुल गारंटी से कह सकता हु की आपके भी कोचिंग वाले सर ने भी इस बुक की तारीफ जरूर की होगी , है न ? Comment में जरूर बताना । ( परीक्षा मंथन प्राचीन भारत का इतिहास Notes Download PDF for UPSC )

How to Download this Book

देखिये इन सभी पुस्तकों को धुंध कर, काफी Research करके , पूरी एक Team बैठाकर , खोजना एवं उसे अपने Website में Upload करना , बहुत ही मेहनत और खर्चीला काम भी है , तो हम आपसे इन महंगे महंगे पुस्तकों के लिए बहुत ज्यादा नहीं बस मात्र 29 रुपये का सहयोग चाहते है , जो आप हमें देकर के इस पुस्तक को डाउनलोड कर पाएंगे ।

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे :- Click here

जब आप Payment Complete कर लेंगे तो , आप हमें इस Whatsapp नंबर 8839555031 पर मैसेज कर दीजियेगा , या आपके स्क्रीन पर दिख रही Whatsapp Button पर भी क्लिक करके पेमेंट का स्क्रीन शॉट भेज दीजियेगा ।

Join Our groups

Whatsapp ग्रुप से जुड़े Click to Join
Telegram ग्रुप से जुड़े Click to Join
Facebook Page को Like  करे  Click to Follow
Youtube Channel को Subscribe करे Click to Subscribe
Instagram पर हमें Follow करे Click to Follow
Twitter पर हमें Follow करे Click to Follow

आपका हमारे इस PDF को Download करने के लिए , हमें Facebook पर Follow करने के लिए , हमारे Telegram Channel में जुड़ने के लिए ,हमारे Youtube Channel को  Subscribe करने के लिए , हमें Twitter पर Follow करने के लिए , हमें Instagram पर Follow करने के लिए और इस Post को Whatsapp पर Share करने के लिए ।

हमारे साथ इतनी देर जुड़े रहने के लिए मै राजवीर सिंह आपका बहुत बहुत धन्यवाद् करता हु ।

इन्हे भी पढ़े

👉माँ मड़वारानी मंदिर : आखिर क्यों मंडप छोड़ भाग आयी थी माता मड़वारानी 

👉पाताल भैरवी मंदिर : शिव , दुर्गा , पाताल भैरवी एक ही मंदिर में क्यों है ?

👉फणीकेश्वरनाथ महादेव मंदिर : सोलह खम्बो वाला शिवलिंग अपने नहीं देखा होगा !

👉प्राचीन शिव मंदिर : भगवन शिव की मूर्तियों को किसने तोडा , और नदी का सर धार से अलग किसने किया ?

FAQ

Q. Will this book will be helpful in my SSC Exams ?

Ans. Yes

Q. What is the publication year of this book ?

Ans. 2022

Q. What is the Original Price of this Book ?

Ans. 350 Rs.

Q. How i will get the pdf of this book ?

Ans. You can pay us 29rs on given link and then send that payment proof to our whatsapp number 8839555031

Q. How much time it will take to get this pdf after payment ?

Ans. Just 10 to 20 minutes

Leave a Comment