जानें ‘आज का राशिफल’

Horoscope Today 12 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 12 अक्टूबर 2021 मंगलवार को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आज नवरात्रि का सातवां दिन है. धनु राशि में चंद्रमा का गोचर बना हुआ है. मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

 

मेष- आज के दिन सभी कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. जो लोग मार्केटिंग व सेल से संबंधित नौकरीपेशा से जुड़े हैं उनको आज बड़े क्लाइंट के साथ मीटिंग करना लाभप्रद होगा. व्यापारी वर्ग बिज़नेस पार्टनर कि किसी भी बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ सकती है. युवाओं को अच्छे करियर की शुरुआत करने में वरिष्ठों से मार्गदर्शन मिल सकता है. सेहत को लेकर अपने हाथों का ख्याल रखना है, तो वहीं दूसरी ओर फिसलकर गिरने से भी चोट लगने की आशंका है. संतान यदि छोटी है तो उसका ध्यान रखें. पिता की उन्नति का समय चल रहा है, आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना है.

 

वृष- आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर क्षणिक क्रोध अपनों को दूर कर सकता है उधार दिया हुआ धन पुनः मिल सकता है. जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनकी आज महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है, हो सकता है रुका हुआ प्रमोशन लेटर भी मिल जाएं. भविष्य के बदलावों पर चर्चा होने की संभावना है. व्यापार में रुका हुआ धन प्राप्त होगा. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उनको तैयारी पूरी रखनी चाहिए. ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है वर्तमान समय में ठंड-गर्म से बच कर रहें. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव रखना होगा, हंसी मजाक पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा.

 

मिथुन- आज के दिन मन इमोशनल हो सकता है जिसको देखते हुए महत्वपूर्ण डिसीजन न ही ले तो बेहतर होगा. आज अपने पुण्यों को बढ़ाना है, क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता करें. गरीब व असहाय लोगों के लिए खाने- पीने  की व्यवस्था करा सकते हैं. आइडिया को भुनाना होगा, जो कार्य को सरल बनाएँगे और सीनियर से प्रशंसा भी दिलावाएंगे. खुदरा व्यापारियों को मुनाफे लाभ हाथ लग सकते हैं, ऐसे में सजग रहना चाहिए. हेल्थ में घुटने से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती है, यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें. मित्रों के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी.

 

 

कर्क- आज का दिन प्रसन्नता को दूसरों के साथ बांटे, यदि आप रिलैक्स करने के मूड में हैं तो ऐसा करना मानसिक और शारीरिक रुप से आपको बूस्टप करेगा. ऑफिस में महिला सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. जो महिलाएं जॉब करती हैं उनको वाद-विवाद की स्थिति से बचकर रहना चाहिए. बड़े व्यापारिक वर्ग कानूनी दांवपेच से भी बच कर रहना चाहिए, साथ ही बड़े पैमाने पर कैश लेन-देन न करें. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बैठाकर चलने की सलाह है. यदि वजन लगातार बढ़ रहा है तो योग आदि का सहारा लेना चाहिए. बड़े भाई यदि अस्वस्थ्य चल रहें हो तो उन्हें नियमित रूप से दवाई कराएं.

 

सिंह- आज के दिन मानसिक रूप से काफी सक्रिय नजर आएंगे. अपने कार्यों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए. ऑफिस के काम में बहुत अधिक मेहनत करने के बजाए कार्य की टेक्निक को समझकर उसे सरल बनाना होगा, पुराने ऑफिस से पुनः नौकरी का ऑफर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग वर्तमान समय को देखते हुए निवेश करने से बचें, क्योंकि निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है. सेहत में कल की भांति आज भी आपको सलाह दी जाती है कि इन्फेक्शन व स्किन एलर्जी से बचकर रहें. सामाजिक कार्यक्रम में जाने की योजना बनी हो तो जाना ही बेहतर होगा.

 

कन्या- आज के दिन कार्य करने में ध्यान देना चाहिए, ग्रहों का सपोर्ट आपको मिल रहा है, ऐसे में अच्छा अवसर मिल सकता है. ऑफिशिल कार्य को करते समय अत्यधिक सोच-समझकर आगे बढ़े, क्योंकि इस समय एकाग्रता भंग होने के कारण कार्य बिगड़ सकता है. जिन व्यापारी ने अधिक मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल ले लिया था, उनको निराशा हाथ लग सकती है. त्यौहार को अवसरों की भांति यूज कर व्यापार को बढ़ाना चाहिए. बाहर के भोजन से परहेज करें, यदि डॉक्टर ने परहेज बताया है तो लापरवाही नहीं करनी चाहिए. माता-पिता की ज़रूरतों का ध्यान रखें, यदि वह साथ नहीं रहते हैं तो उनसे मिलने अवश्य जाएं.

 

तुला- आज के दिन आध्यात्मिक विचारों ओतपोत रहने वाले हैं तो वहीं दूसरी ओर गुरु का सानिध्य भी प्राप्त होगा. संभव हो तो कुछ देर भगवत् भजन में भी समय व्यतीत करना चाहिए. करियर के मामले में दिन भाग्यशाली है, साथ ही सहयोगी भी आपका भरपूर साथ देंगे. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को लाभ होने की संभावना है, ऐसे में बड़े ग्राहकों से संपर्क बनाएं रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें चाहे वह शरीर हो या फिर घर दोनों की क्लीनींग वर्तमान समय के लिए आवश्यक है. घर का कोई सदस्य यदि बीमार चल रहें हैं तो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

 

वृश्चिक- आज दिन की खुद को फ्री रखना चाहिए, अनावश्यक चिंता माहौल खराब कर सकती है. घूमने-फिरने और मौज-मस्ती का प्लान बनाना चाहिए. ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंता हो सकती हैं, धैर्य पूर्वक कार्य को पूरा करें. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सतर्क रहना होगा, विवाद होने की आशंका है. व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है, जिससे वह व्यापार को लेकर कुछ चिंतित भी रहेंगे, तो वहीं एक बात का ध्यान देना होगा की कोई व्यक्ति भावनात्मक बातों से अपना उल्लू सीधा न करने पाए. समय निकाल कर परिवार के साथ मूवी देखें व सकारात्मक बातें करें. संभव हो तो सपरिवार मिलकर भागवत भजन करें.

 

धनु- आज के दिन इच्छित मनोकामनाएं कुछ हद तक पूर्ण होती नजर आएंगी, जिन कार्यों को लेकर कई दिनों से परेशान हैं तो वह भी पूरे होते नजर आ रहें हैं. जो लोग आईटी और मीडिया से संबंधित जॉब करते है उनका मनचाहे स्थान में स्थानांतरण मिल सकता है. डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करने वालों को सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर की बातों में समय बिताने से अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के लिए दिन उपयुक्त है. सेहत को देखते हुए आपको मानसिक तनाव व आलस्य से बच कर रहना होगा. देवी की आराधना करनी चाहिए, उनके आशीर्वाद से परिवार में खुशियां आएंगी.

 

मकर- आज के दिन अनेक तनाव होने के बाद भी कुछ सकारात्मक महसूस करेंगे, जिसके चलते कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी. छोटी-छोटी खुशियों के साथ आनंदित रहते हुए दिन व्यतीत करें. ऑफिशियल डाटा बहुत संभाल कर रखें, डाटा लॉस हो सकता है. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उन्हें बहुत बड़े स्तर पर निवेश नहीं करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में मोटे अनाज व फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करना बेहतर होगा. छोटे भाई की पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, साथ ही उसका स्वभाव बिगड़ रहा है तो  उस पर भी अंकुश लगाने की आवश्यकता है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

 

कुंभ- आज के दिन लाभ कमाने के लिए सजग रहना होगा. ऑफिस में यदि कार्य आपके हिसाब से नहीं चल रहा है तो उसमें धैर्य रखना चाहिए. अनावश्यक चिंता और वाद-विवाद से भी बचकर रहें. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. हेल्थ में रक्त चाप के रोगियों को सावधान रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर क्रोध की स्थिति से भी बच कर रहें. माता के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी. वाहन बदलने की सोच रहे हैं तो इसके लिए समय उपयुक्त है. भूमि मकान से संबंधित चीजें भी बनती नजर आ रही है.

 

मीन- आज के दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, ऐसे में मनचाहा कार्य कर सकते हैं. ऑफिस में कार्यों को धैर्यता पूर्वक होकर करना सही रहेगा. व्यापारी वर्ग को काम पर अधिक फोकस करना चाहिए, यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा. सोने-चांदी के व्यापार में लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षाओं को लेकर परेशान नजर आएंगे. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित दिक्कत आपको परेशान कर सकती है, वहीं दूसरी ओर अत्यधिक जंक फूड के सेवन से बचना होगा. सदस्यों के साथ तालमेल अच्छा बनाकर रखें, पारिवारिक फैसलों में बड़ी भूमिका निभानी होगी.

Leave a Reply