[Previous-Final] Chhattisgarh MA English Guide first year PDF Download

Share your love
5/5 - (1vote)

Hello दोस्तों आशा है आप सभी ठीक होंगे और नहीं होंगे तो अभी हम आपको ठीक करते देते है तो चलिए बोलिये मेरे साथ

।।।।।।। जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा ।।।।।।।

हो गया न इलाज दोस्तों सभी को कुछ न कुछ परेशानी  आती रहती है अपनी जीवन में, तो हमें उससे लड़ना है , जैसे की आप घर से जब भी बाहर निकलते है तो कभी न कभी ट्रैफिक में आपसे किसी से झगड़ा होता है कभी , मार्किट में तो कभी घर आने पर , हमारे उपनिषदों में तो यहाँ तक कहा गया है की जीवन के सुख-दुःख में दुःख का अनुपात ज्यादा होता है ।

तो आज मैं आपके एक समस्या का समाधान लेकर आया हु ,  हो सकता है ये किसी के लिए समस्या न हो लेकिन किसी के लिए तो है ।

दोस्तों इस lockdown में हो सकता है आपको M.A की किताबे न मिल पायी हो Chhattisgarh MA English first year की तो कोई बात नहीं दोस्तों आपका दोस्त , जो आपकी फ़िक्र करता है , जो आपसे दिलो-जान से मोहब्बत करता है वो आपको नाराज़ कैसे देख सकता है , और वैसे भी आज कल की किताबे काफी महँगी बिक भी रही है कुछ लोग तो खरीद लेते है लेकिन कुछ नहीं खरीद पाते, लेकिन सही मानिये किताब को खरीद के पढ़ना और pdf  का प्रिंटआउट निकलकर पढ़ना ज्यादा समझदारी होगी ।

अगर आपके पास पैसे की समस्या है तो , लेकिन आप जरा सोचिये आप चाहे आमिर हो या हो गरीब , आप बहुत सारी किताबे नहीं खरीदना चाहेंगे , आपके पास पर्याप्त किताबे है लेकिन फिर भी अगर आपका कुछ इंटरेस्ट हुआ की चलो ये किताब, ये Novel पढ़ ले , तो आप उसे खरीदेंगे , इधर उधर जायेंगे उससे अच्छा होगा की आप पीडीऍफ़ से ही पढ़ ले या उसे प्रिंट आउट निकलवाले ।

अब आईये हम देख लेते है की किताब खरीद कर पढ़ना और पीडीऍफ़ का प्रिंटआउट निकलकर पढ़ना क्या आसान और सस्ता पड़ता है ।
मैंने अभी M.A कर  रहा हु और मैंने 4 अजय माला की गाइड खरीदी है एक का रेट 130 यानि 130*4=520 रुपया होते है लेकिन अगर इन्हे 70 पैसे के हिसाब से फोटो कॉपी करवा लिया जाये तो ये 100 रुपया के अंदर आ जाएँगी , और वैसे भी इसका बस एक दिन का काम है कोरोना में तो अभी घर में बैठ कर ही लिखना है , तो मुझे नहीं लगता की आपको भी किताब खरीदने की जरुरत पड़ेगी ।

तो दोस्तों मै आपको अभी Chhattisgarh MA English first year की पीडीऍफ़ दे रहा हु जिसे आप डाउनलोड क़र सकते है, दोस्तों मै धीरे धीरे मै आपको सभी किताबो की पीडीऍफ़ दे दूंगा। और है याद रहे ये पीडीऍफ़ में पासवर्ड लगा हुआ है जो की ऐसे ही नहीं खुलेगा उसका पासवर्ड हम आपको निचे दे रहे है आप उसे देख सकते है ।

Chhattisgarh MA English first year Poetry:-Buy Link
Chhattisgarh MA English first year Prose:-Buy Link
Chhattisgarh MA English first year fiction:-Buy Link
Chhattisgarh MA English first year Drama:-Buy Link
Chhattisgarh MA English first year Histoy:-Coming soon…..so press Bell Icon
  
Chhattisgarh M.A English Final Paper-1 Critical theoryBuy Link
Chhattisgarh M.A English Final Paper-2 Indian Writing in englishBuy Link
Chhattisgarh M.A English Final Paper-3 American literatureBuy Link
Chhattisgarh M.A English Final Paper-5 Modernist literatureBuy Link
Chhattisgarh M.A English Final – English language TeachingBuy Link

 

NOTE:- प्रिय अजय माला जी हम आप की किताब की pdf अपने इस साइट पर दे रहे है जिसका उद्देश्य कोई लाभ कमाना नहीं है , यहाँ सिर्फ Educational purpose के लिए है ताकि जो विद्यार्थी असक्षम है किताबो को खरीदने में वो इसे पढ़ सके , और मुझे लगता है एक तरह से हम आपका प्रचार प्रसार ही क़र रहे है , और अगर इसमें आपको कुछ गलत लगता है तो आप copyright  strike  देने से पहले कमेंट में हमें सूचित करे , हम इस पोस्ट को बिना संकोच के हटा देंगे । धन्यवाद 

इन्हे भी पढ़े :-

Share your love
Rajveer Singh
Rajveer Singh

Hello my subscribers my name is Rajveer Singh and I am 30year old and yes I am a student, and I have completed the Bachlore in arts, as well as Masters in arts and yes I am a currently a Internet blogger and a techminded boy and preparing for PSC in chhattisgarh ,India. I am the man who want to spread the knowledge of whole chhattisgarh to all the Chhattisgarh people.

Articles: 1114

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *